परिचय

परिचय :-  

ट्रेफोर्ड पब्लिक स्कूल चकरपुर की स्थापना श्री पुष्कर चन्द जी 1जुलाई  2006 में की स्कूल चकरपुर में स्थित है, पुष्कर चंद को  सब लोग गुरु के नाम से पहचानते हैं अपने अथक प्रयासों से ही गुरु को ये सफलता मिली ,अभी मैं  सिर्फ स्कूल के बारे मैं  ही बताऊंगा अगर आप को गुरु के बारे में जानना है तो आप कमेंट  कर के बतायें मैं गुरु के बारे में  भी बताऊंगा !
अब शुरु  करते हैं स्कूल के बारे में  टीपीएस की जब शुरुवात हुए थी तो उस वक्त उन के सहयोगी श्री पूरन जोशी  जी थे गुरु ने उनको प्रधानाचार्य  के रूप में  स्कूल में  रखा उनके सहयोग से स्कूल क्लास  ८ तक चलने लगा तब तक छेत्र में  अनेक स्कूलों की शुरुवात हो चुकी थी बहुत कप्टीशन हो गया था उनके सामने बहुत कठिन रास्ता था जो सफलता की  ओर तो जाता था मगर रास्ता बहुत कठिन था मगर स्कूल को सही दिशा -निर्देश  मिलने के कारण स्कूल आगे बढ़ने लगा !
आज स्कूल की स्थिति बहुत ही मजबूत है अभी स्कूल में बहुत बच्चे और टीचर है जो टीपीएस को और र ऊचाइयों  तक ले जा रहे हैं स्कूल बच्चों की  पढ़ाई  में ही नहीं अनेक लोगों को रोजगार से भी जुड़ा अनेक लोग स्कूल से ही अपनी रोजी -रोटी  चला पा  रहे हैं और संतुष्ट भी हैं !
   नमस्कार  मै आप को स्कूल और स्कूल की पढ़ाई के बारे में भी बताऊंगा बस आप लोग कमेंट कर  के बताये आप को मेरा लिखा हुआ लेख   कैसा लगा  अच्छा लगा हो तो कृपया लाइक भी  दें!    

Comments

Popular posts from this blog

tpsc1.blogspot.com